शनिवार, 1 अप्रैल 2023

पप्पू की हवाई यात्रा

 पप्पू की हवाई यात्रा

अब भी हंसी आ रही है

Story

 

हवाई जहाज उड़ान पर था कि एक यात्री पप्पू, जो इकोनॉमी क्लास में बैठा था, उठकर अचानक फर्स्ट क्लास सेक्शन में में जाकर बैठ गया।

      फ्लाइट अटेंडेंट उसे ऐसा करते देखती है और उसका टिकट देखने के लिए मांगती है।  वह पप्पू से कहती है कि चूंकि उसने इकोनॉमी क्लास के लिए भुगतान किया है, इसलिए उसे सबसे पीछे बैठना होगा, जो इकोनॉमी क्लास है

      पप्पू जवाब देता है, "मैं पप्पू हूं, सारी दुनिया मुझे पप्पू के नाम से जानती है। मैं बहुत प्रसिद्ध हूं, मैं बहुत रईस भी हूं। दिल्ली जा रहा हूं और वहीं रहता हूं। "

       फ्लाइट अटेंडेंट कॉकपिट में जाती है और पायलट और सह-पायलट को बताती है कि एक पप्पू नाम का यात्री प्रथम श्रेणी में बैठा है, जिसका टिकट इकोनॉमिक क्लाश का है और  सीट पर वापस नहीं जा रहा है।

     सह-पायलट पप्पू के पास जाता है और समझाने की कोशिश करता है कि चूंकि उसने इकोनॉमिक क्लाश का टिकट लिया है, इसलिए उसे अपनी वास्तविक सीट पर वापस जाना चाहिए।

      पप्पू फिर जवाब देता हैं, "मैं पप्पू हूं, मैं खानदानी रईस हूं, मैं दिल्ली जा रहा हूं और वहां मुझे बहुत बड़े-बड़े लोगों से परिचय है।"

      सह-पायलट लौटता है और पायलट को जानकारी देता है।

पायलट कहता है, “वो पप्पू है और मैं पप्पू का भी गुरु हूं। मैं उसको उसी भाषा में बोलूंगा, जो वह समझता है।

           वह वापस पप्पू के पास जाता है और उसके कान में कुछ फुसफुसाता है, जिस पर पप्पू कहता है, "ओह, आई एम सॉरी", और उठकर इकोनॉमी क्लास में अपनी सीट पर वापस चला जाता है।

फ्लाइट अटेंडेंट और सह-पायलट चकित हैं और पायलट से पूछते हैं कि ऐसा क्या बोला कि उसने बिना किसी  उपद्रव के मान गया और वापस अपनी सिट पर चला गया।

पायलट ने जवाब दिया- "मैंने उससे कहा, फर्स्ट क्लास दिल्ली नहीं जा रही है, इकोनॉमिक क्लाश दिल्ली जायेगी"

😅


1 टिप्पणी: